गैजेट

जीत की निरंतरता में अहम कडी हैं

जीत की निरंतरता में अहम कडी हैं कार्यकत्र्ता: जैन

जीत की निरंतरता में अहम कडी हैं कार्यकत्र्ता: जैन
: गरीब तबके से लेकर किसान, छोटे व्यापारी की चिंता करती है भाजपा
: जींद मोटरसाइकिल यात्रा रचेगी इतिहास, युवाओं में है पूरा जोश

तिगांव (फरीदाबाद)। शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि विश्व के सबसे बडे लोकतांत्रिक संगठन की लगातार जीत की निरंतरता में अहम कडी कार्यकत्र्ता हैं। इन कार्यकत्र्ताओं की ताकत के बूते पर ही भाजपा गरीब तबके से लेकर किसान, छोटे व्यापारी की चिंता करती है तथा उन्हें सामाजिक संरक्षण देना सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारा दायित्व राष्ट्र विकास की भावना पर आगे बढते हुए समाज के अंतिम छोर पर मौजूद अंतिम शख्स के उत्थान का है।
रविवार को तिगांव विधानसभा के गांव सेहतपुर में बूथ कार्यकत्र्ता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंची महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि हमें अपने संगठन को सशक्त बनाने के लिए प्रत्येक बूथ की जीत सुनिश्चित करनी है, इसके लिए सभी सक्रिय पदाधिकारी जी जान से जुट जाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में वित्त मंत्री अरूण जेटली ने अपने केंद्रीय आम बजट में गरीब तबके से लेकर किसान, छोटे व्यापारी को सामाजिक संरक्षण देने की दिशा में अहम कदम उठाए हैं। आयुष्मान भारत अभियान में देश की 40 फीसदी आबादी और 10 करोड परिवारों को सालाना 5 लाख रूपए तक स्वास्थ्य बीमा देना सुनिश्चित करके स्वस्थ्य भारत के लक्ष्य को पूरा करने की ओर कदम बढाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों की आमदनी को डेढ गुणा तक बढाने के लिए आगामी फसलों पर किसी भी प्रकार के होने वाले जोखिम को अपने सिर लेने का निर्णय लिया है। इस योजना में भाजपा सरकार किसानों को उनकी फसल का बेहतर मूल्य दिलाना सुनिश्चित करके किसान को आर्थिक स्तर पर मजबूत करेगी, ताकि देश की उन्नति हो।

मंत्री कविता जैन ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जींद में ऐतिहासिक मोटरसाइकिल यात्रा को लेकर युवाओं में भारी उत्साह है। हमें सुनियोजित तरीके से प्रत्येक युवा को इस ऐतिहासिक यात्रा में शामिल होने के लिए प्रेरित करना है, ताकि उनका 7 फरवरी से पहले पंजीकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि जींद के इस आयोजन को लेकर कार्यकत्र्ता जुट जाएं तथा अधिक से अधिक युवाओं का जींद पहुंचना सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं से आह्वान किया कि वह केंद्र, प्रदेश की भाजपा सरकार की योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाए, ताकि उनका उत्थान किया जा सके।
 
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा गोपाल शर्मा, हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन अजय गौड, सीनीयर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी, निगम पार्षद गीता रक्षवाल, पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रक्षवाल, मंडल अध्यक्ष यशोदा डबराल, मनोज वशिष्ठ, रविंद्र त्यागी, मदन पुजारा, जिला मीडिया प्रभारी अनिल प्रताप सिंह, सरपंच उमेश शर्मा, सतबीर नागर, कामेश्वर चौबे, सुभाष नायक, विनोद अवाना, सुमंत चंदेल, सुधीर शर्मा, ब्रजेश ठाकुर, आर रहमान समेत बडी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे।
Show More

Leave a Reply

Close