न्यूज़फरीदाबादहरियाणा

सरकार की नीयत व नीति में कोई फर्क नहीं है : कृष्ण पाल गुर्जर

हरियाणा प्रभात टाईम्स / सुशील सिंह
फरीदाबाद ।  सरकार ने पिछले पांच वर्षों में  फरीदाबाद के विकास में आमूलचूल परिवर्तन और व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है। केंद्र में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकारों ने सबका साथ- सबका विकास,हरियाणा एक हरियाणवी एक, योग्यता के आधार पर मैरिट से सरकारी नौकरियां देने सहित अनेक ऐतिहासिक फैसले लेकर मिसाल कायम करके  विकास कार्यों का को अमलीजामा पहनाया है।
केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर मंगलवार को स्थानीय  नेहरू महाविद्यालय में लगभग 4 हजार 643 लाख 85 हज़ार रुपये की धनराशि से बनने वाले नए भवन की आधारशिला रखने ऊपर उपरांत उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में भव्य, आधुनिकता तकनीक से छः मंजिला इमारत बनाई जाएगी।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार की नीयत व नीति में कोई फर्क नहीं है। देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकारों ने सड़कों, भवनों, स्कूल, कॉलेज के नए निर्माण व अपडेशन के साथ-साथ नई इमारती बनाने का काम धरातल पर दिखाई दे रहा है। पिछले 5 सालों में फरीदाबाद लोकसभा में जितने विकास कार्य हुए हैं,उतने विकास कार्य विगत 15 वर्षों में भी नहीं हुए। फरीदाबाद लोकसभा में ग्रामीण क्षेत्र में  पांच नए कॉलेज खोले गए हैं और एक  स्किल डेवलपमेंट विश्वविद्यालय गांव दूधोला में खोला गया है।
इसके अलावा मेट्रो के अपग्रेडेशन,फरीदाबाद से गुरुग्राम, फरीदाबाद से ग्रेटर नोएडा की कनेक्टिविटी, बदरपुर बॉर्डर से पलवल तक के आधुनिक सड़क और बदरपुर बॉर्डर से बल्लभगढ़ तक के मेट्रो के विकास कार्य सहित ऐतिहासिक विकास कार्य करने का काम किया है । केंद्रीय मंत्री ने नेहरू कॉलेज में अपने छात्र काल की यादें भी विद्यार्थियों के साथ साझा की।
हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और देश में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सरकारों ने जन समस्याओं को जड़ मूल से खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि नेहरू कॉलेज हरियाणा का सबसे बड़ा कॉलेज है ।और इसमें 15 हजार सीटें विद्यार्थियों की तय की गई है और लगभग साढ़े ₹46 करोड़ रुपये की धनराशि से दो चरणों में भव्य इमारत का निर्माण किया जाएगा। पहले चरण में 7 हजार 5 सौ सीटों के लिए बिल्डिंग बनाई जाएगी। उसके बाद पुरानी बिल्डिंग को हटाकर सात हजार पांच सौ विद्यार्थियों के लिए नई बिल्डिंग का निर्माण किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में मनोहर सरकार ने 52 नए कॉलेज बनाने का काम किया है और इसमें 31 कॉलेज महिलाओं के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में खोले गए हैं। अब प्रदेश में महिलाओं को 10 किलोमीटर से दूर कॉलेज में जाने के लिए बसों की यात्रा नहीं करनी पड़ती । जिला के सभी सरकारी स्कूलों को अपग्रेडेशन करने का काम भी  सरकार ने किया है । इसके अलावा सीवर, सङको ,नहरों के निर्माण या फूलों और सहित अन्य अनेक विकास कार्य करके सरकार ने ऐतिहासिक काम किए हैं।  विकास के क्षेत्र में हरियाणा नया हरियाणा बनने की ओर अग्रसर है ।
कॉलेज की प्राचार्य डॉ प्रीता कौशिल ने केंद्रीय राज्य मंत्री और हरियाणा के उद्योग मंत्री के पहुंचने पर हार्दिक स्वागत करके उनका आभार प्रकट किया । उन्होंने कहा कि कॉलेज की नई बिल्डिंग के निर्माण से फरीदाबाद के विकास को नई गति मिलेगी।
उद्घाटन समारोह में पार्षद छत्रपाल, एसपी सुखीजा, पार्षद नरेश नंबरदार ,राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष बबली शर्मा ,महावीर ,चंदन ,बलवान शर्मा, विजय शर्मा, सुखबीर पांचाल ,डॉक्टर श्याम लाल, डॉक्टर ओपी रावत ,डॉ प्रतिभा चौहान ,राकेश पाठक, डॉक्टर भूपेंद्र कुमार, डॉ मीनाक्षी भारद्वाज सहित पीडब्ल्यूडी बी एण्ड आर के कार्यकारी अधिकारी राहुल सिंह सहित अन्य तक तकनीकी अधिकारी और कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।
Tags
Show More

Related Articles

Close