न्यूज़फरीदाबादहरियाणा

हरियाणा राज्य परिवहन सद-व्यवहार के लिए कटिबद्ध : भारत भूषण गोगिया

हरियाणा प्रभात टाईम्स / सुशील सिंह 
फरीदाबाद | हरियाणा राज्य परिवहन बल्लभगढ़ डिपो के महाप्रबंधक  भारत भूषण गोगिया की अध्यक्षता में लिंग संवेदीकरण प्रशिक्षण सेमिनार का आयोजन किया गया। उन्होंने चालकों और परिचालको को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी कार्यशैली तथा व्यवहार कुशलता में सुधार लाकर डिपो की तरफ से आमजन को यातायात सुविधाएं प्रदान करने में प्रदेश में अग्रणी बनने का प्रयास करें।
       भारत भूषण गोगिया ने कहा कि राज्य परिवहन के स्थानीय डिपो के चालक और परिचालक महिलाओं का सम्मान करने तथा अपनी कार्यशैली व व्यवहारकुशलता में बदलाव लाकर प्रदेश में अमिट पहचान बनाकर उल्लेखनीय भूमिका निभाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में सफर करने वाली महिलाओं के साथ-साथ पुरूष सवारियो का भी सम्मान करें और  बसों में विशेष तौर पर महिलाओं के लिए आरक्षित निर्धारित की गई सीटों पर उनके बैठाने की वयवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि वे स्वयं भी चालकों और परिचालको के व्यवहारकुशलता तथा कार्यशैली की फीड बैक ले रहे हैं।उन्होंने वर्कशाप में कार्यरत कर्मचारियों को निर्देश दिये कि वे पूरी इमानदारी और निष्ठा के साथ कार्य करें ताकि सङको पर फरीदाबाद डिपो की बसें खराब ना हो।
         मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी अतुल सहगल ने सेमिनार में जानकारी देते हुए बताया कि लगभग चार सौ चालकों और परिचालको को लिंग संवेदीकरण विषय के मद्देनजर जागरूक किया गया है, ताकि चालक तथा परिचालको को सरकार द्वारा चलाए जा रहे लिंग संवेदीकरण विषय पर पूरी जानकारी मिले।उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी ने स्वयं जागृति प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया है।
पांच दिवसीय सेमिनार का आयोजन जागृति प्रोजेक्ट के तहत किया गया।
          सेमिनार में जागृति प्रोजेक्ट के प्रदीप कुमार,पंकज, यातायात प्रबन्धक नवनीत बजाज, ईन्सपैक्टर सुखबीर सिंह सहित डिपो के सभी चालक, परिचालको सहित अन्य अधिकारी तथा कर्मचारियों ने भाग लिया ।
Tags
Show More

Related Articles

Close